Select Page

क्या सोमवार को तुलसी लगानी चाहिए ? क्या सोमवार तुलसी लगाना वास्तु शास्त्र के अनुकूल है ?

सोमवार सप्ताह का पहला दिन होने के कारण शुभ माना जाता है।  इसलिए वास्तु शास्त्र के हिसाब से सोमवार को तुलसी लगाना अच्छा माना गया है। 

इसे भी पढ़ें 

| तुलसी का पौधा किस दिशा में लगाना चाहिए |

क्या तुलसी सोमवार को लगानी चाहिए ? 

हिन्दू शास्त्र में तुलसी को पूजनीय और पवित्र पौधा माना गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार तुलसी का पौधा सकारात्मक ऊर्जा का स्रोत है। साथ ही तुलसी घर के भाग्य को वास्तु के साथ जोड़ती है।

क्या सोमवार का दिन घर में तुलसी का पौधा लगाने के लिए शुभ होता है?

तुलसी एक चमत्कारिक व औषधीय पौधा है। अगर आप सोमवार के दिन अपने घर में तुलसी का पौधा रोपित करते हैं तो वह अवश्य ही शुभ फलदायी होता है। अतः आप सप्ताह के पहले दिन सोमवार को अपने घर में निःसंदेह तुलसी का पौधा लगा सकते हैं। 

क्या सोमवार को तुलसी लगाना वास्तु के अनुसार सही है ? 

वास्तुशास्त्र में उल्लेखित है कि पेड़-पौधों से घर का वास्तु दोष दूर किया जा सकता है। तुलसी का पौधा सोमवार को अगर सही दिशा में लगाएं तो यह बरकत देता है। जब घर में तुलसी अच्छी तरह से फलती-फूलती है तो मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है। भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं। 

सोमवार को तुलसी किस समय लगानी चाहिए

तुलसी लगाने के लिए अगर सही समय की बात की जाये तो रात के समय तुलसी नहीं लगानी चाहिए। सूर्यास्त से पहले तुलसी लगाने की विधि है।  इसलिए सोमवार के दिन भी यही समय का पालन करना चाहिए।   

तुलसी सोमवार को लगानी चाहिए या नहीं यह बात मेरे इस लेख से आप अच्छे से जान गए होंगे। इसलिए उम्मीद करती हूँ आपको मेरा यह ब्लॉग अच्छा लगा होगा। आपके पास अगर कोई सुझाव है तो कमेंट बॉक्स में जरूर साझा कीजिये ।