Select Page

शनिवार को पीपल की पूजा कैसे करें? पीपल की पूजा शनिवार को कैसी होनी चाहिए? 

शास्त्रों के अनुसार, शनिदेव की कृपा प्राप्ति के लिए शनिवार को पीपल की पूजा करना चाहिए । कुंडली में मौजूद शनि दोष से निजात पाने के लिए शनिवार को पीपल की पूजा में कौन सी विधि अपनानी चाहिए, जान लें। 

और पढ़ें 

| शनिवार को पीपल पर क्या चढ़ाना चाहिए

शनिवार को पीपल की पूजा कैसे करें? शनिवार के दिन पीपल की पूजा में कौन सी विधि का पालन करना चाहिए?

ब्रह्म पुराण के अनुसार, कुंडली में अगर शनि दोष हो तो शनिवार के दिन पीपल की पूजा करने से शनि पीड़ा से मुक्ति मिलती है। पीपल की पूजा में जल चढ़ाना, दिया जलना और पीपल की परिक्रमा करना आदि विधि का अगर पालन किया जाए तो शनिदेव प्रसन्न होते हैं।  

शनिवार को पीपल की पूजा विधि, पालन अवश्य करें!  

शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर गुड़ मिश्रित जल चढ़ाना चाहिए। पीपल के नीचे सरसों के तेल के दीपक जलाना चाहिए। उसके बाद पीपल की आठ बार परिक्रमा करनी चाहिए। अमावस्या, शनिवार के दिन है तो शाम को सरसों के दीपक जलाने के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। 

पीपल की पूजा शनिवार करने की विशेषता, जान लें!

ब्रह्म पुराण के अनुसार, शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करने से शनि पीड़ा से मुक्ति मिलती है। इसके साथ इस दिन पीपल के नीचे हनुमान चालीसा पाठ करने से शनि के प्रभाव उस कुंडली पर नहीं पड़ते हैं।    

मुझे उम्मीद है शनिवार को पीपल के पेड़ की पूजा विधि आप जानने के बाद अच्छे से इसका पालन अवस्य करेंगे।  ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए धन्यवाद।