Select Page

मंगलवार को पीपल की पूजा कैसे करें? मंगलवार को पीपल की पूजा विधि क्या है?

शास्त्रों के अनुसार, पवित्र वृक्ष पीपल की नियमित रूप से पूजा करना, पूजा के विधि को समझना व उसका पालन करना आवश्यक है। इसलिए पीपल की पूजा मंगलवार के दिन करने के विधि और तरीके जान लीजिए।  

इसे भी पढ़ें

| पीपल की पूजा किस दिन नहीं करनी चाहिए? |

मंगलवार को पीपल की पूजा कैसे करें? मंगलवार के दिन पीपल की पूजा करने का महत्व क्या है

मंगलवार पीपल की पूजा करने का महत्व अद्वितीय है।  इस दिन पीपल के नीचे  दीपक जलाकर, जल अर्पित करने  एवं पीपल की वृक्ष की प्रदक्षिणा करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं और सफलता की कोई सीमा नहीं होती।   

पीपल की पूजा, मंगलवार को करें यह शुभ कार्य!

पीपल के वृक्ष को हिन्दू धर्म में पावन माना जाता है, और इस वृक्ष को धार्मिक और सांस्कृतिक आधारों पर पूजा जाता है। कहा जाता है पीपल की पूजा मंगलवार को करने से मनोकामनाएं पूर्ण होती है और धन समाप्ति, स्वास्थ्य एवं विवाह संबंधी समस्याएं हल होती है। 

मंगलवार को पीपल की पूजा विधि क्या है, जान लीजिए! 

प्रातः सूर्योदय के बाद पीपल के पास अलसी के तेल का दीपक जलाकर पूजा करें और जल अर्पित करें। लाल रंग के पुष्प अर्पित करें। इस दिन पीपल की 8 बार प्रदक्षिणा अवश्य करनी चाहिए। इसी तरह विधि पूर्वक पूजा करने से मनोकामनाएं अवश्य पूरी होती है।   

मुझे उम्मीद है आप मंगलवार को पीपल की पूजा किस तरह करना चाहिए ये जान गए होंगे और विधि पूर्वक पूजा अवश्य करेंगे। ब्लॉग को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद।